~ चाहत ~


तुम्हें चाहना तो मना था,
और पाना  जैसे ग़ुनाह ।  
फ़िर,

न चाह  कर भी  चाह  लिया ,
न जाने ऐसा क्यों हुआ !
 
ज़िन्दगी इक ओर खींचती ,
और तुम खींचते इक ओर ,
बावली हो पड़ती मैं,
कि बह जाऊँ किस छोर। 
 
तुमसे ऊपर ज़िन्दगी को चुना ,
लगा आसान है। 
कहाँ मालूम मुझे,
मेरी बेपरवाह रूह बेईमान है !
 
न चाहकर भी तुम्हें चाहती ,
फ़िर ख़ुद को इसकी सज़ा सुनाती। 
उस  सज़ा के चार पल में भी,
तुम्हारे ज़िक्र का  दो लम्हां  चुरा लेती। 
 
मैं तुमसे प्यार न करूँ,
इसलिए खुद से लड़ लेती,
तुम मुझसे चाहत न रखो 
इसलिए  तुमसे भी झगड़ लेती … 
 
अपने आप से इस जंग में,
थक गयी, हार गयी मैं !
9539853511_5de4424867_b
 
तुमसे परे कभी कहीं-कहीं …
में अपनी  ख़ुशी जब खोज लेती ,
“तुम माईने ही नहीं रखते,
ये खुद को साबित कर लेती”
 
माईने अगर तुम रखते नहीं ,
तो में किससे क्या साबित कर रही हूँ !?!
मेरे ज़हन में तुम्हारे ख़याल को मारती,
मैं क़तरा क़तरा मर रही हूँ। 
 
न जाने तुम्हें भूलने की चाहत में ,
में अपनी राहत खो बैठी,
सौ नुक़्स  निकाल लिए तुममें,
सौ गलतियाँ भी ढूँढ बैठी….
 
फ़िर  पता नहीं क्यूँ… 
आख़िर ,
उन गलतियों पर भी मुझे प्यार आया ! 
 
11 responses to “~ चाहत ~

  1. Beautiful is small word for the expression of deep feelings!
    Ma’am I have no words after reading this.. It’s just so relatable that one can only feel this.
    Same like your “Meri massoorie”
    after reading these two I’m feeling that you have penned down my feelings😀😊

    Pragati Sharma
    (one crazy fan of yours)

  2. Hi Maam..need some guidance from you regarding preparation. Can I have your email ?

  3. LOVE the idea of adding vocals to all your poems! It was nicer to listen than to just read. Hearing your voice made it feel as if you were here. 😀

  4. वाह बेहद उम्दा अभिव्यक्ति है यह

  5. Sudhir Kumar Tewari

    Beautifully connected to conflict of hearts in touched words …

  6. So beautiful lines heart touching.

How much does it cost your Comment? Your While. My Smile.

